Connect with us

उत्तराखंड

नैनीताल में वकीलों का प्रदर्शन

Published

on

नैनीताल : इलाहाबाद में कुछ दिन पूर्व दिनदहाड़े एक अधिवक्ता की हत्या के विरोध में हाई कोर्ट व जिला कोर्ट के अधिवक्ता शुक्रवार को न्यायिक कार्यो से विरत रहे, जिस कारण मुकदमों पर सुनवाई नहीं हो सकी। जिला कोर्ट में अधिवक्ताओं ने सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया जबकि हाई कोर्ट में आम सभा कर हत्याकांड की भ‌र्त्सना करते हुए सभी से एकजुट होने का आह्वान किया गया। बार काउंसिल आफ इंडिया के आह्वान पर हाई कोर्ट समेत निचली अदालतों के अधिवक्ता घटना के विरोध में 16 मार्च को न्यायिक कार्यो से विरत रहेंगे। हाई कोर्ट में बकायदा इस संबंध में नोटिस चस्पा कर दिया गया है।

शुक्रवार को जिला कोर्ट में गुस्साए अधिवक्ताओं ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आरोप लगाया यूपी में सपा के राज में आपराधिक तत्वों के हौंसले बुलंद हो गए। उनका कहना था कि अब पुलिस कर्मी तक हत्या जैसी घटना को अंजाम देने लगे हैं।

इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन उपाध्यक्ष पंकज चौहान, सचिव ओंकार गोस्वामी, वरिष्ठ अधिवक्ता बहादुर सिंह पाल, संजय सुयाल, पंकज कुलौरा, भुवन जोशी, मनीष जोशी, भगवत प्रसाद, राजेश चंदोला, चंद्रेश ममगई, कैलाश बल्यूटिया, तुला सिंह चिलवाल, कैलाश जोशी, सुभाष जोशी, सचिन श्रीवास्तव, पंकज बिष्ट, राजेंद्र भैंसोड़ा, सुभाष जोशी समेत अन्य अधिवक्ता मौजूद थे। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन में अध्यक्ष केएस बोरा की अध्यक्षता में हुई सभा में एक स्वर में हत्याकांड की भ‌र्त्सना की गई। सभा में सचिव चंद्रशेखर रावत, पूर्व अध्यक्ष बीडी कांडपाल, एमसी पंत, बीसी पांडे, सुरेश भट्ट, दुर्गा सिंह मेहता, कुर्बान अली, सैयद नदीम, एडी त्रिपाठी, एमके गोयल समेत दर्जनों अधिवक्ता मौजूद रहे।

रामनगर : इलाहाबाद के अधिवक्ता की हत्या के विरोध में यहां भी अधिवक्ता न्यायिक कार्यो से विरत रहे। शोक सभा में वक्ताओं ने घटना की निष्पक्ष जांच व दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। वक्ताओं ने कहा न्यायालय परिसर में अधिवक्ता की हत्या से उत्तर प्रदेश पुलिस का असली चेहरा सामने आया है। वकीलों ने दो मिनट का मौन रख दिवंगत आत्मा की प्रार्थना की। इस दौरान बालम बिष्ट, चंद्र शेखर नैनवाल, केएन कुकरेती, जगदीश चंद्र मासीवाल, सुखदेव सिंह, सुरेंद्रपाल सिंह डंगवाल, अरुण मासीवाल, ललित मोहन पांडे, रतन सिंह चौहान, दीवान गिरी, संतोष देवरानी, जसविंदर सिंह, ललित मोहन पांडे, भागीरथी बेलवाल मौजूद थे। टैक्स बार के वकील भी हड़ताल पर रहे। इस दौरान बार के उपाध्यक्ष पूरन पांडे, सनद अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, शिवशंकर अग्रवाल, रोहित माहेश्वरी, पीयूष माहेश्वरी आदि मौजूद थे।

उत्तराखंड

मसूरी के एलबीएस अकादमी में कोरोना विस्फोट, एक साथ 84 ट्रेनी आईएएस कोरोना संक्रमित

Published

on

मसूरी । मसूरी के एलबीएस अकादमी में कोरोना विस्फोट हुआ है, जहां एक साथ 84 ट्रेनी आईएएस कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दरअसल लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी में कोरोना विस्फोट हुआ है। अकादमी के 84 ट्रेनी आईएएस अफसर और कर्मचारी एक साथ कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।

जिसके बाद प्रशासन द्वारा अकादमी के भीतर ही कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। सभी के स्वास्थ्य का ख्याल रखा जा रहा है।
प्रशासन बड़े पैमाने पर हुई लापरवाही को लेकर भी जांच कर रहा है।

Continue Reading

उत्तराखंड

सीएम धामी से मिले पहले सीडीएस बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत, हो सकते हैं बीजेपी में शामिल

Published

on

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत ने मुलाकात की, जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत जल्द भाजपा में ज्वाइन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, दिल्ली में देश के प्रथम सीडीएस और उत्तराखण्ड के अभिमान स्वर्गीय बिपिन रावत जी के भाई कर्नल विजय रावत जी से भेंट की। बिपिन रावत जी व उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्रसेव को हमारा नमन है। मैं सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखण्ड बनाने हेतु कार्य करता रहूंगा।

बुधवार को हुई इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। यह संभावना जताई जा रही है कि विजय रावत जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस दौरान विजय रावत ने कहा भी कि हमारे परिवार की विचारधारा बीजेपी से मिलती है। मैं बीजेपी के लिए काम करना चाहता हूं। अगर बीजेपी कहेगी तो मैं चुनाव भी लड़ूंगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज विजय रावत से भेंट की। बिपिन रावत व उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्रसेवा को हमारा नमन है। मैं सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखंड बनाने हेतु कार्य करता रहूंगा। 14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आएंगे। गौरतलब है कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत समेत अन्य 12 अन्य लोगों का आठ दिसंबर 2021 को कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था।

Continue Reading

उत्तराखंड

गढ़वाल की बेटी ने किया नाम रोशन, उत्तराखंड की बेटी प्रीति धनाई को प्रथम स्थान पाने पर मिला गोल्ड मेडल

Published

on

देहरादून/टिहरी गढ़वाल। मोती लाल नेहरू नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इलाहाबाद प्रयागराज की 2021 के फाइनल परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल करने पर टिहरी की प्रीति धनाई को गोल्ड मेडल मिला है। उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों के साथ ही क्षेत्र में खुशी की लहर है। टिहरी जिले के प्रतापनगर विधानसभा के रौलाकोट गांव की रहने वाली प्रीति धनाई को मोती लाल नेहरू नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इलाहाबाद प्रयागराज ने सिविल इंजीनियरिंग में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर यह मेडल दिया है।

प्रीति को गोल्ड मेडल मिलने पर गांव के साथ-साथ प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने बधाइयां दी है। प्रीति को गोल्ड मेडल मिलने पर पूरे परिवार में खुशी की लहर है। प्रीति धनाई की प्रारंभिक शिक्षा गांव के सरस्वती शिशु मंदिर रौलाकोट से हुई। उसके बाद हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा सरस्वती विद्या मंदिर चंबा टिहरी गढ़वाल से की। उन्होंने बीटेक टीएचडीसी इंस्टिट्यूट ऑफ हाइड्रो पावर एंड टेक्नोलॉजी बीपुरम टिहरी से की और एम-टेक मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इलाहाबाद प्रयागराज से की। वर्तमान समय में प्रीति आईआईटी दिल्ली से पीएचडी की पढ़ाई कर रही है। प्रीति के पिता गजपाल सिंह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और मां गृहणी है।

Continue Reading

Trending

%d bloggers like this: